top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

बेटी के अंतिम संस्कार के बाद पिता ने की आत्महत्या



Father committed suicide after daughter's funeral - took this big step because the daughter could not be treated
Father committed suicide after daughter's funeral - took this big step because the daughter could not be treated

बच्ची का इलाज नहीं हो सका कारन उठाया ये बड़ा कदम

छत्रपति संभाजीनगर : छत्रपति संभाजीनगर से एक होश उड़ा देने वाली घटना सामने आई है. संभाजीनगर की एक घटना जहां एक पिता ने भी अपनी बेटी के अंतिम संस्कार के कुछ घंटों के भीतर आत्महत्या कर ली. इस घटना से मृतकों के परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पिता के आत्महत्या करने के बाद गुस्साए परिजनों ने उनके शव को नगर परिषद के सामने लाकर दाह संस्कार करने की कोशिश की. परिजनों ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है कि जब तक अधिकारी नहीं आएंगे वे शव नहीं हटाएंगे.

आत्महत्या करने वाले शख्स का नाम दीपक राउत है. छत्रपति संभाजीनगर के सोयगांव नगर पंचायत के प्रमुख बबन तड़वी ने तीन महीने पहले सोयगांव नगर पंचायत में जल आपूर्ति कर्मचारी दीपक राऊत को बिना कोई नोटिस दिए निलंबित कर दिया था. उनका वेतन भी रोक दिया गया. इसी बीच इलाज के लिए पैसे के अभाव में रविवार को मृतक दीपक राउत की 19 वर्षीय बेटी की मौत हो गयी. पैसे के अभाव और सही समय पर इलाज के लिए पैसे नहीं दे पाने के कारण बेटी की मौत हो जाने से दीपक राउत हताश हो गये थे. दीपक राऊत का दिल टूट गया था क्योंकि वह बच्ची का इलाज नहीं करा सका.(Suicide News)

यह सब बर्दाश्त नहीं कर पाने पर परिजनों ने आरोप लगाया कि लड़की के अंतिम संस्कार के बाद रात 2 बजे दीपक राउत ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद परिजन और रिश्तेदार दीपक राउत के शव को नगर परिषद के सामने ले आये. परिजनों ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है कि जब तक दीपक राउत को न्याय नहीं मिलेगा और संबंधित नगर पंचायत मुख्य कार्यपालक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं होगा तब तक वे शव नहीं उठायेंगे. इस घटना के बाद नगर पंचायत का कोई भी कर्मचारी अधिकारी मौजूद नहीं है. अगर जल्द ही कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित नहीं हुए तो परिजनों ने नगर परिषद के सामने दाह संस्कार करने की स्थिति बना ली है. उधर, कुछ ही घंटों में पिता-पुत्री की लगातार मौत से तालुका सदमे में है।

Comments


bottom of page