top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

बिजली बिल के विवाद में मकान मालिक की हत्या, आरोपी किरायेदार को पुलिस ने किया गिरफ्तार



 Tenant accused of murder of landlord over electricity bill dispute arrested by police
Tenant accused of murder of landlord over electricity bill dispute arrested by police

बिजली बिल के विवाद में किरायेदार ने मकान मालिक की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी। यह घटना गोवंडी में घटी. पिटाई से गंभीर रूप से घायल गृहस्वामी की आवास में ही मौत हो गयी. मामले का खुलासा दो दिन बाद तब हुआ जब घर से दुर्गंध आने लगी. इस मामले में 63 वर्षीय आरोपी को शिवाजी नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक का नाम गणपति झा (49) है और वह बंगनवाड़ी इलाके में रहता था। गुरुवार को स्थानीय लोगों ने बंगानवाड़ी स्थित उनके आवास से दुर्गंध आने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद जब पुलिस ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो पता चला कि झा की मौत दो दिन पहले ही हो चुकी है. बाद में जब मृतक के चचेरे भाई दिनेश झा ने इलाके में पूछताछ की तो बिजली बिल के विवाद को लेकर उसका अपने किरायेदार अब्दुल शेख (63) से झगड़ा हुआ था. स्थानीय लोगों ने कहा कि उस विवाद के दौरान शेख ने गणपति को लंगड़ी छड़ी और हथौड़े से पीटा। इसी के तहत दिनेश झा ने शिवाजी नगर पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करायी. इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर अब्दुल शेख को गिरफ्तार कर लिया.

30 अप्रैल को बिजली बिल को लेकर गणपति और अब्दुल शेख के बीच बहस हुई. इससे गणपति ने शेख को गाली दी. उस गुस्से में शेख सीढ़ियों पर चढ़ गया और गणपति को लकड़ी के डंडे से पीटा। जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने अपनी कमर से हथौड़ा निकाला और गणपति के चेहरे पर वार कर दिया। जिस पर गणपति गंभीर रूप से घायल हो गया। वह अपने घर चला गया. पुलिस ने बताया कि दो दिन बाद वह घर में मृत पाया गया।

Comments


bottom of page