top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

फ्लैट खरीदने के बहाने व्यवसायी से 1.5 करोड़ रुपये की ठगी



Cheating of Rs 1.5 crore from businessman on the pretext of buying a flat - case registered after police inquiry
Cheating of Rs 1.5 crore from businessman on the pretext of buying a flat - case registered after police inquiry

पुलिस पूछताछ के बाद मामला हुआ दर्ज

दक्षिण मुंबई के 52 वर्षीय एक व्यवसायी ने ब्रीच कैंडी में एक फ्लैट उपलब्ध कराने के बहाने 1.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। उसके बाद एक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने कथित तौर पर व्यवसायी से पैसे लिए और चूंकि उसने शिकायतकर्ता के नाम पर फ्लैट हस्तांतरित नहीं किया और न ही पैसे वापस किए, इसलिए व्यवसायी ने गामदेवी पुलिस से संपर्क किया।

इस सप्ताह की शुरुआत में गामदेवी पुलिस स्टेशन में आपराधिक विश्वासघात और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शिकायतकर्ता और मामले में आरोपी बनाया गया व्यक्ति दक्षिण मुंबई के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता अपने बेटे के लिए एक फ्लैट खरीदने की योजना बना रहा था, जब कथित तौर पर उसकी मुलाकात एक परिचित से हुई जिसने उसे अपनी इमारत की तीसरी मंजिल पर एक उपलब्ध फ्लैट के बारे में बताया।

एक अधिकारी ने कहा, “परिचित फ्लैट मालिक था और उसने दावा किया कि वह 3.25 करोड़ रुपये में फ्लैट बेचने को तैयार था।” और जैसे ही दोनों पक्ष सहमत हुए, शिकायतकर्ता ने शुरू में उसे 5 लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान किया। बाद में जून और नवंबर 2018 के बीच तीन किस्तों में 1.45 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए।” हालांकि, बाद में जब शिकायतकर्ता ने इमारत के समिति सदस्यों से फ्लैट के बारे में पूछताछ की, तो उसे पता चला कि यह एक विवादित संपत्ति है, क्योंकि मालिक और बैंक के बीच ऋण चुकाने को लेकर कानूनी असहमति है। मामले की जांच जारी है।

Comentários


bottom of page