top of page
  • Writer's pictureBB News Live

फरार तेल माफियाओ की तलाश में जूटे क्राइम ब्रांच के अधिकारी

पहले 3 अब 4 तेल माफिया हुए एफआईआर में शामिल


नवी मुंबई। नई मुंबई व रायगढ़ पुलिस की हद में अपना साम्राज्य कायम कर चुके एक तेल माफियाओ के गिरोह का क्राइम ब्रांच पुलिस ने पर्दाफाश किया है।इस मामले मे पुलिस ने पहले 3 और अब अन्य 4 आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज किया है।बताया जाता है की इस मामले में शामिल कुल 6 आरोपी फरार बताए जाते हैं।जिनकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की पुलिस एडी चोटी का जोर लगा रही है।

गौरतलब है की राम नारायण सिंह और हृदय नारायण सिंह नामक दो ट्रांसपोर्टर व उनके 4 मशहूर तेल माफिया नई मुंबई रायगढ़ के अलग अलग छेत्रो में साम्राज्य कायम है।सूत्रो का दावा है की ये तेल माफिया नीचे से लेकर उपर तक अपनी पहुंच रखते है।उनके साथ साथ उनके पीछे काम करने वाले प्रमुख तेल माफियाओ की तो दहशत कायम है।बताया जाता है की काफी लंबे समय से ताक पर बैठी नई मुंबई क्राइम ब्रांच की पुलिस ने गत 10 दिसंबर को चोरी के तेल (डीजल) का एक टैंकर पकड लिया था। जिसका नंबर एम.एच-43-सी.ई-1655 हैं।उक्त टैंकर मे कुल 28000 लीटर डीजल पाया गया था।जिसकी कुल किमत 26 लाख 32 हजार रुपए बताए जाते हैं।जबकि टैंकर की कीमत 40 लाख रुपए आंकी गई है।

पुलिस ने टैंकर चालक राजमनी सरोज को हिरासत मे लेकर जब कड़ाई से पुछतांछ की तो उसने बताया की यह पुरा माल रामनारायण सिंह व हृदय नारायण सिंह ने चोरी करके लोड कराया है।यह माल रेवदांडा अलिबाग से मछली की बोट से न्हवासेवा पोर्ट पर लाया गया था।उसके बाद टैंकर मे लोड कर जहां यह दोनो भाई बोलेंगे वहां खाली किया जाना तय था।इसी बीच पुलिस ने पकड़ लिया।पुलिस सत्र बताते हैं की राम नारायण सिंह व हृदय नारायण सिंह बहुत बडे तेल माफियां व ट्रांसपोर्टर हैं।जिन्हे नई मुंबई न्हावा सेवा पोर्ट व अन्य विभाग के उच्च अधिकारियो का संरक्षण प्राप्त है।


सूत्र यह भी बताते हैं कि यह दोनो तेल माफिया गल्ली से लेकर दिल्ली तक की पहुंच रखते हैं।फिलहाल वे अब नई मुंबई रायगढ़ क्राइम ब्रांच पुलिस की रडार पर हैं।पुलिस ने इस मामले मे अपराध क्रमांक 679/2023 भादवी 285,34 सह 3,7, 8,10 के तहत मामला दर्ज किया है।बहरहाल पकडे गए टैंकर चालक राजमणी सरोज के माध्यम से क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील शिंदे के मार्गदर्शन में एपीआई खैरनार व पुलिस सब इंस्पेक्टर संजय रेड्डी की टीम सभी फरार 6 आरोपियो की तलाश मे है।

Comments


bottom of page