top of page
  • Writer's pictureBB News Live

पूर्व प्रादेशिक विभाग,सायबर पुलिस के सराहनीय काम



मुंबई। चुनाभट्टी पोलिस स्टेशन में दर्ज के मामले का तांत्रिक विश्लेषण करके पूर्व प्रादेशिक विभाग सायबर सेल पुलिस ने आरोपी को खोज निकाला है।


गौरतलब है की एक आरोपी ने इंस्टाग्राम पर बनावट अकाउंट से एक पीड़ित को मानसिक त्रास देता था।जिसकी शिकायत चुनाभट्टी पुलिस ने अपराध क्रमांक 305/2022 भादवी 354 (डी) व 500 के साथ साथ कलम 66 (क) माहिती तंत्रज्ञान कायदा 2000 के तहत दर्ज किया था।इस मामले की जांच ईस्ट रीजन सायबर सेल पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक किशोर शिंदे के निर्देश पर पुलिस निरिक्षक मलावी भी कर रहे थे।श्री शिंदे ने बताया की 6 मई 2022 से हमारी पुलिस तांत्रिक जांच कर आरोपी की तलाश में थी।


श्री सशिंदे के अनुसार जांच पड़ताल में मालुम पड़ा की फरियादी को जिस एकाउंट से परेशान किया जाता था वह एकाउंट किसी सवालेहा मर्चेंट के नाम से है (swaleha_merchant143) जब पुलिस ने इस आईडी की जांच पड़ताल की तो मालुम पड़ा की उक्त आईडी फर्जी है।उन्होंने यह भी बताया की IP व IPDR निकाल कर हमारी पुलिस ने आरोपी का लोकेशन ट्रेस किया।जिसमे मालुम पडा की उक्त आरोपी फरियादी के ही परिचित हैं।जिनकी पूरी डिटेल निकाल कर पुलिस ने चुनाभट्टी पुलिस को सौंप दिया है।अब इस मामले की जांच महिला पुलिस निरिक्षक शितल मुंढे व उनकी टीम में शामिल पुलिस कर्मचारी उत्तेकर,शेट्ये,गरकल की टीम कर रही है।

Comentarios


bottom of page