top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

पिंपरी चिंचवड़ में बड़े पैमाने पर नवजात शिशुओं की तस्करी करने वाली महिलाओं का गिरोह का भंडाफोड़ !



Gang of women smuggling newborn babies on a large scale busted in Pimpri Chinchwad!
Gang of women smuggling newborn babies on a large scale busted in Pimpri Chinchwad!

पिंपरी: चिंचवड़ में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. पुलिस ने नवजात शिशुओं के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में वाकड पुलिस ने छह महिलाओं को गिरफ्तार किया है और अदालत ने उन्हें 16 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस जांच में पता चला कि छह आरोपी महिलाओं में से एक नर्स है और वही मुख्य सूत्रधार है. पुलिस के मुताबिक वाकड पुलिस को सूचना मिली कि पिंपरी-चिंचवड़ शहर के वाकड इलाके में नवजात शिशुओं का एक गिरोह सक्रिय है.

वाकड पुलिस को सूचना मिली कि कुछ महिलाएं नवजात शिशुओं को बेचने के लिए जगताप डेयरी में आ रही हैं। उस स्थान पर जाल बिछाया गया. 12 अप्रैल को शाम करीब सात बजे दो रिक्शों से छह महिलाएं सात दिन के नवजात शिशु के साथ उतरीं। शक बढ़ने पर वाकड पुलिस ने महिलाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नवजात शिशु के बारे में पूछताछ की तो महिलाएं कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं। वाकड पुलिस छह महिलाओं को थाने ले गई और उनसे आगे की पूछताछ की।

चौंकाने वाली बात यह सामने आई कि आरोपी महिला सात दिन पहले ही नवजात को बेचने आई थी। पुलिस जांच में चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि ये महिला आरोपी इससे पहले भी पांच नवजात बच्चों को बेच चुकी हैं. आरोपी महिलाओं में एक नर्स भी है जो एक निजी अस्पताल में काम करती है. नर्स उन माता-पिता की जासूसी करती थी जिनकी आर्थिक स्थिति नाजुक थी और उन्हें नवजात शिशु खरीदने के लिए पैसे दिखाती थी। वह उसी बच्चे को अपने गिरोह की मदद से दूसरे निःसंतान माता-पिता को बेच देती थी और उनसे पांच से सात लाख रुपये ऐंठ लेती थी. आखिरकार वाकड पुलिस ने बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है.

Comments


bottom of page