top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

पानी की पाईप लाईन फटने से लाखों लीटर पानी बर्बाद



Millions of liters of water wasted due to bursting of water pipeline
Millions of liters of water

कल्याण-डोंबिवली : गुरुवार की आधी रात को डोंबिवली-कल्याण शिलफाटा रोड पर कटाई गांव में एमआईडीसी की एक पानी की पाइप लाइन फटने से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया। पानी के कारण शिलफाटा रोड पर करीब आधे से एक घंटे तक यातायात बाधित रहा। इस साल एमआईडीसी में पानी की पाइप लाइन फटने की यह पहली घटना है। पिछले साल एमआईडीसी में पानी की पाइप लाइन छह बार फटी थी।

गुरुवार रात कटाई गांव में दुर्गा माता मंदिर के सामने दीवार के पास एमआईडीसी की पानी की पाइप लाइन अचानक फट गई। कटाई गांव के लोगों में इस घटना से लोग डर गए, क्योंकि जल पाइप लाइन से बहुत अधिक दबाव में पानी निकलने लगा। कुछ निवासियों के घरों में नहर का पानी घुस गया। शिलफाटा रोड पर दोतरफा यातायात बंद कर दिया गया। पाइप लाइन के ऊपरी हिस्से से गुजर रही अधिकदबाव वाली बिजली लाइनों के कारण खतरे की आशंका बनी थी।

स्थानीय निवासियों ने तुरंत एमआईडीसी अधिकारियों को सूचित किया। एमआईडीसी के इंजीनियर और मरम्मत दल मौके पर पहुंचे। बारवी बांध से नहर में पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई। नहर और सड़क का पानी कम होने के बाद इंजीनियरों ने मरम्मत का काम शुरू किया। मरम्मत का काम शुक्रवार दोपहर तक जारी है।

Comentários


bottom of page