top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

पश्चिम रेलवे ने अप्रैल से मई 2024 तक 38.03 करोड़ जुर्माना वसूला



Western Railway collected fine of Rs 38.03 crore from April to May 2024
Western Railway collected fine of Rs 38.03 crore from April to May 2024

मुंबई: पश्चिम रेलवे पर सभी वास्तविक यात्रियों को परेशानी मुक्त, आरामदायक यात्रा और बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए, मुंबई उपनगरीय लोकल सेवाओं, मेल/एक्सप्रेस के साथ-साथ पैसेंजर ट्रेनों और हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों में लगातार सघन टिकट जांच अभियान चलाया जा रहा है ताकि बिना टिकट/अनियमित यात्रियों की समस्या पर अंकुश लगाया जा सके।

पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्यिक अधिकारियों की देखरेख में अत्यधिक प्रेरित टिकट जांच दल ने अप्रैल से मई 2024 के महीनों के दौरान कई टिकट जांच अभियान आयोजित किए, जिससे 38.03 करोड़ रुपये की राशि वसूल की गई, जिसमें मुंबई उपनगरीय खंड से 10.28 करोड़ रुपये भी शामिल हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार, मई 2024 के दौरान, बिना बुक किए गए सामान के मामलों सहित 2.80 लाख बेटिकट/अनियमित यात्रियों का पता लगाकर 17.19 करोड़ रुपये की राशि वसूल की गई। साथ ही, मई महीने में, पश्चिम रेलवे ने मुंबई उपनगरीय खंड पर 1 लाख से अधिक मामलों का पता लगाकर 4.71 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला।

एसी लोकल ट्रेनों में अनाधिकृत प्रवेश को रोकने के लिए लगातार सरप्राइज टिकट चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। इन अभियानों के परिणामस्वरूप अप्रैल और मई 2024 में लगभग 8500 अनाधिकृत यात्रियों को दंडित किया गया है और लगभग 29 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है। पश्चिम रेलवे आम जनता से उचित और वैध टिकट के साथ यात्रा करने की अपील करता है।

Comentarios


bottom of page