top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

नौकरी का झांसा देकर महिला से 18 लाख की ठगी



Woman cheated of Rs 18 lakh on the pretext of getting a job
Woman cheated of Rs 18 lakh on the pretext of getting a job

नवी मुंबई: महाराष्ट्र के नवी मुंबई की एक 50 वर्षीय महिला को उसके बेटे और दामाद को एक सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी में नौकरी दिलाने का वादा करके 18 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। रबाले पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि महिला और उसके परिजनों का विश्वास हासिल करने के लिए, आरोपियों में से एक ने उन्हें कथित तौर पर कंपनी से संबंधित एक आईडी कार्ड दिखाया और दावा किया कि वह वहां काम करता है।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने पीड़ितों को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिए। तीनों आरोपियों ने सितंबर 2021 से ऐरोली इलाके की रहने वाली महिला से कथित तौर पर 20 लाख रुपये लिए। अधिकारी ने कहा, लेकिन जब वादा किया गया नौकरी नहीं मिली, तो आरोपी ने उसे 2 लाख रुपये लौटा दिए और बाद में शेष राशि के बारे में गोलमोल जवाब दिया।

महिला की शिकायत के बाद, पुलिस ने शनिवार को तीन आरोपियों – दो पुणे से और एक रत्नागिरी से – के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 170 (सार्वजनिक रूप से धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया। नौकर), 506 (आपराधिक धमकी) और (सामान्य इरादा), उन्होंने कहा।

Comments


bottom of page