top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

नवी मुंबई में 9.6 लाख रुपये के प्रतिबंधित तंबाकू के उत्पाद बरामद



 Banned tobacco products worth Rs 9.6 lakh recovered in Navi Mumbai - two people arrested
Banned tobacco products worth Rs 9.6 lakh recovered in Navi Mumbai - two people arrested

दो लोग गिरफ्तार

ठाणे : महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर में एक टेम्पो से 9.6 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बरामद किए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पनवेल-सायन रोड पर वाशी गांव में जांच पड़ताल की।

वाशी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात करीब एक बजे टेम्पो को वहां आते देखा गया। पुलिस ने उसकी तलाशी ली। उन्होंने बताया कि पुलिस को टेम्पो से बोरियों में बंद विभिन्न ब्रांड के पान मसाला और अन्य तंबाकू उत्पाद मिले जिन्हें उन्होंने जब्त कर लिया है। पुलिस ने टेम्पो में सवार 30 और 51 साल के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनमें से एक ठाणे जिले के मुंब्रा का और दूसरा पुणे के मावल का रहने वाला है।

अधिकारी ने बताया कि अभी इस मामले में दो और लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (अपराध करने के इरादे से जहर आदि के माध्यम से चोट पहुंचाना), 272 (बिक्री के लिए इच्छित भोजन या पेय में मिलावट), 273 (हानिकारक भोजन या पेय की बिक्री), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत घोषित आदेश की अवज्ञा) और खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि प्रतिबंधित पदार्थ कहां से लाया गया था और कहां इसे ले जाया जा रहा था। महाराष्ट्र में 2012 से गुटखा, सुगंधित और विभिन्न स्वाद वाले तंबाकू की बिक्री और उसके सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Comments


bottom of page