top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

नवी मुंबई में कारोबारी से दो करोड़ रुपये की लूट मामले में पुलिस निरीक्षक गिरफ्तार



 Police inspector arrested in case of robbery of Rs 2 crore from businessman in Navi Mumbai
Police inspector arrested in case of robbery of Rs 2 crore from businessman in Navi Mumbai

ठाणे : महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर में खुद को पुलिसकर्मी बताकर छह व्यक्तियों द्वारा एक करोबारी से कथित तौर पर दो करोड़ रुपये लूटने के मामले में 55 वर्षीय एक पुलिस निरीक्षक को सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना 29 मार्च को हुई जब कारोबारी पड़ोसी मुंबई के घाटकोपर में अपने घर से नवी मुंबई के तुर्भे में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) जा रहा था।

एक पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार, छह अज्ञात लोगों ने वाशी इलाके में पाम बीच रोड पर खुद को मुंबई पुलिस का कर्मी बताकर कारोबारी को रोका। उन्होंने कारोबारी को धमकी देते हुए दावा किया कि उन्हें शिकायत मिली है कि उसके पास भारी मात्रा में धन है।

इसमें कहा गया है कि उन्होंने कारोबारी से उसे कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए कथित तौर पर दो करोड़ रुपये मांगे और उसे वाशी में एक फ्लैट में ले गए जहां वे कारोबारी को धमकाते रहे और फिर पैसे लेकर फरार हो गए।

कारोबारी द्वारा 30 मार्च को दी गई शिकायत के बाद वाशी पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 395 (डकैती), 363 (अपहरण), 341, 342 (गलत रूप बंधक बनाना), 170 (एक सरकारी सेवक का भेष धारण करना), 120बी (आपराधिक षडयंत्र), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (साझा मंशा) समेत विभिन्न धाराओं के तहत छह अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की।

विज्ञप्ति के अनुसार, जांच के दौरान इस अपराध में पुलिस निरीक्षक नितिन भीकाजी विजयकर की कथित संलिप्तता सामने आयी जिसके बाद वाशी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच जारी है।

Comments


bottom of page