top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

नकली चेसिस नंबर के साथ चलाते थे वाहन



Vehicles were driven with fake chassis numbers - RTO took action against 60 vehicles
Vehicles

RTO ने 60 वाहनों पर की कार्रवाई

मुंबई। महाराष्ट्र में वसई के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) में पंजीकृत कई वाहनों में नकली इंजन और चेसिस नंबर पाए हैं। महाराष्ट्र परिवहन अधिकारियों ने पिछले तीन सालों में वसई आरटीओ में पंजीकृत अरुणाचल प्रदेश के 60 वाहनों पर नकली इंजन और चेसिस नंबर का पता लगाया है। इन गाड़ियों में अधिकतर बस और ट्रक शामिल हैं।

फर्जी दस्तावेजों के साथ किया गया पंजीकरण

वसई आरटीओ कार्यालय ने इस मामले में कहा कि इन वाहनों को महाराष्ट्र लाने से पहले उन्हें अरुणाचल प्रदेश में फर्जी दस्तावेजों के साथ पंजीकृत किया गया होगा। कार्यालय ने आगे कहा कि गाड़ियों के इंजन और चेसिस नंबर उनके निर्माताओं के रिकॉर्ड से नहीं मिल रहे हैं। मालूम हो कि पुलिस ने इस संबंध में पिछले माह एक मामला दर्ज किया था और 34 बसों और 26 ट्रकों टैक करने पर जोर दिया था।

ट्रांसपोर्टरों ने आरटीओ अधिकारी पर उठाए सवाल

ट्रांसपोर्टरों ने इस मामले में चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आरटीओ के अधिकारी इतनी बड़ी संख्या में वाहनों के नकली चेसिस और इंजन नंबरों को पकड़ने में कैसे विफल रहे। उन्होंने कहा कि आरटीओ कर्मचारियों को चेसिस और इंजन नंबर के साथ छेड़छाड़ की जानकारी को पता लगाने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है। ट्रांसपोर्टरों को संदेह है कि टैक्स से बचने के लिए वाहनों को पूर्वोत्तर राज्य से बाहर स्थानांतरित किया गया होगा।

महाराष्ट्र किया गया स्थानांतरित

आरटीओ के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में आठ साल पुराने वाहनों को चलने की अनुमति नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि इन सभी वाहनों को पहले फर्जी दस्तावेजों के साथ उनके बारे में गलत जानकारी के साथ अरुणाचल प्रदेश में पंजीकृत किया गया और बाद में महाराष्ट्र में स्थानांतरित कर दिया गया।

Comments


bottom of page