top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

दीवार का हिस्सा ढह गया; हादसे में 8 साल की एक बच्ची की मौत



Part of the wall collapsed - an 8 year old girl died in the accident
Part of the wall collapsed - an 8 year old girl died in the accident

मुंबई। मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित दीपक सिनेमा के नजदीक शाम करीब 6 बजे दीवार का एक हिस्सा ढह गया. इस हादसे में 8 साल के एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं, हादसे में एक 65 साल की एक बुजुर्ग महिला भी घायल हो गई है. मृतक की पहचान रेणुका कासलकर के रूप में हुई है. मुंबई के लोअर परेल इलाके में दीवार गिरने से जख्मी हुई महिला की भी पहचान की गई है. जानकारी के मुताबिक महिला की पहचान जयश्री पवार के रूप में की गई है. बुजुर्ग महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है.

उधर, महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में भी हादसा हुआ है. यहां एक चॉल की दीवार और छत के ढहने की वजह से 35 साल के एक शख्स की जान चली गई. पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को भारी बारिश के बाद ये घटना हुई है. एक अधिकारी के मुताबिक मृतक की पहचान विमल विश्वेर साह के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि वो भिवंडी के नारपोली इलाके में रहता था. मूल रूप से वो बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक ये हादसा दोपहर करीब 12 बजे हुआ. कमरे की छत और दीवार गिरने के बाद वो मलबे में नीचे दब गया. उसे वहां से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मुंब्रा इलाके में एक दूसरी घटना में एक छोटी बच्ची की जान चली गई. पानी से भरी बाल्टी में गिरने से 11 महीने की बच्ची की मौत हो गई. मुंब्रा पुलिस थाने के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ये घटना अमृत नगर इलाके में गुरुवार (27 जून) को हुई थी. मृत बच्ची के माता-पिता द्वारा दी गई सूचना के आधार पर आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है. मृतक बच्ची की पहचान असमाबानो नियाज सिद्दीकी के रूप में हुई.

Comments


bottom of page