top of page
  • Writer's pictureBB News Live

दहेज के लिए महिला की बेरहमी से हत्या



Woman brutally murdered for dowry
Woman murdered

वडगांव : 24 दिसंबर को बारामती तालुका के मसालवाड़ी गांव में दहेज के मुद्दे पर एक 19 वर्षीय महिला की उसके पति और ससुराल वालों ने दुखद हत्या कर दी। उसका शव एक कुएं में पाया गया और उसके हाथ लाल दुपट्टे से बंधे हुए थे।

मामला तुरंत उसी दिन वडगांव निंबालकर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नामदेव बबन करगाल (45) ने चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसमें मृतक महिला की पहचान सुरेखा भाऊसाहेब गद्दारे के रूप में हुई।

आरोपियों के नाम भाऊसाहेब महादेव गद्दारे, ठकुबाई महादेव गद्दारे, आशा सोनाबा कोकरे और सोनाबा चंद्र कोकरे हैं। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 304 (गैर इरादतन हत्या), 498 (आपराधिक इरादे से एक विवाहित महिला को फुसलाना या हिरासत में रखना), 34 (कई लोगों द्वारा किए गए कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है। समान इरादे वाले व्यक्ति), और दहेज निषेध अधिनियम।

शिकायत के अनुसार, मृतक महिला का शव एक कुएं में मिला था और उसके दोनों हाथ लाल दुपट्टे से बंधे हुए थे। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आरोपी ने हत्या के इरादे से उसे कुएं में फेंक दिया। तीन महीने पहले, शिकायतकर्ता की बेटी ने भाऊसाहेब महादेव गद्दारे से शादी की थी। शिकायत में आगे बताया गया है कि मृत महिला को दहेज की मांग को लेकर उसके पति और ससुराल वालों द्वारा शारीरिक और मानसिक यातना दी गई थी, जिससे अंततः उसकी असामयिक मृत्यु हो गई।

शिकायतकर्ता, एक किसान, ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “मैंने अपनी बेटी की शादी भाऊसाहेब महादेव गद्दारे के साथ की, जो एक बैंक में काम करता है, यह विश्वास करते हुए कि परिवार शिक्षित और अच्छी तरह से बसा हुआ है। हालांकि, शादी के तुरंत बाद, मेरी बेटी ने शिकायत की अपने पति और ससुराल वालों के बारे में। शादी में सोने के गहने उपलब्ध कराने के बावजूद, वे असंतुष्ट थे और कार ऋण चुकाने के लिए अतिरिक्त पैसे की मांग की।” एपीआई सचिन काले ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं और शिकायत मिलने पर मामला दर्ज किया है।”

Comments


bottom of page