top of page
  • Writer's pictureBB News Live

तेज रफ्तार ऑटो की टक्कर, 50 वर्षीय महिला की मौत



50 year old woman dies in high speed auto collision
50 year old woman

मुंबई। लापरवाह ड्राइवर मुंबई की सड़कों को मौत का जाल बना रहे हैं। इस सप्ताह, शहर में पहले से ही दो घातक दुर्घटनाएँ देखी गईं, जिसके परिणामस्वरूप एक खाद्य वितरण कार्यकारी और एक किशोर छात्र की मौत हो गई। 50 वर्षीय एक कामकाजी महिला शुक्रवार को एक तेज रफ्तार ऑटो-रिक्शा से कुचल जाने के बाद नवीनतम सड़क दुर्घटना की शिकार बन गई। मृतक की पहचान बोरीवली निवासी इंदुमती धनमेहर के रूप में हुई, जो एक प्रिंटिंग प्रेस में कार्यरत थी।

पुलिस के मुताबिक, घटना सुबह करीब 9.30 बजे हुई जब वह बोरीवली पश्चिम में बभई नाका की ओर जा रही थी। जब वह चंदावरकर रोड पर प्रसन्न जीवन बिल्डिंग के सामने सड़क पार कर रही थी तो एक तेज रफ्तार ऑटो-रिक्शा (MH 47 AJ2643) ने उसे टक्कर मार दी। सिर और पैर में गंभीर चोट लगने के कारण धनमेहर को स्थानीय लोगों द्वारा गणेश अस्पताल ले जाया गया। इस बीच, एक वड़ा पाव विक्रेता ने धनमेहर के भतीजे भावेश को सूचित किया, जो तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गया। हालांकि, भर्ती करने से पहले ही डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिक्शा चालक, संजय खंडारे, शुरू में घटनास्थल से भाग गया, लेकिन बाद में बोरीवली पुलिस ने उसे पकड़ लिया। भावेश द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, खंडारे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) और 304 (ए) (लापरवाही से मौत का कारण) के साथ-साथ प्रावधान 134 (ए) (सभी उचित कदम उठाने) के तहत मामला दर्ज किया गया था। घायल व्यक्ति के लिए सुरक्षित चिकित्सा देखभाल) और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 134 (बी) (पुलिस अधिकारी द्वारा मांगे जाने पर उसके द्वारा मांगी गई कोई भी जानकारी देना)। अधिकारी समीर पवार ने बताया कि आरोपी को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

साझा ऑटो-रिक्शा द्वारा लापरवाही से गाड़ी चलाने से दुर्घटनाएँ होती हैं

भावेश ने आरोप लगाया, ”गोराई क्षेत्र में साझा ऑटो-रिक्शा द्वारा लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है।” धनमेहर से पहले, ज़ोमैटो फूड डिलीवरी एक्जीक्यूटिव 22 वर्षीय सौरभ आयरे और 19 वर्षीय होटल प्रबंधन छात्र मोहम्मद शेख का भी ऐसा ही हश्र हुआ था। बुधवार को जब आयरे बाइक चला रहा था तो एक बेस्ट बस ने उसे टक्कर मार दी, जबकि शेख की गुरुवार को उस समय मौत हो गई जब एक तेज रफ्तार टेम्पो ने उसके दोस्त की बाइक को टक्कर मार दी।

Comments


bottom of page