top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

डीआरआई मुंबई ने आठ करोड़ रुपये से अधिक की विदेशी सिगरेट की जब्त



 DRI Mumbai seizes foreign cigarettes worth more than Rs 8 crore - key syndicate member arrested
DRI Mumbai seizes foreign cigarettes worth more than Rs 8 crore - key syndicate member arrested

प्रमुख सिंडिकेट सदस्य गिरफ्तार

मुंबई : तस्करी गतिविधियों पर कार्रवाई करते हुए, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई जोनल यूनिट (एमजेडयू) ने 8 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 53.64 लाख विदेशी ब्रांडेड सिगरेट की छड़ें जब्त कीं।

डीआरआई के अनुसार, ऑपरेशन, जिसने महाराष्ट्र के मुंबई और नवी मुंबई इलाकों में सक्रिय एक सिंडिकेट को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप मास्टरमाइंड और उसके सहयोगी को तस्करी के सामान के साथ पकड़ा गया।

डीआरआई ने कहा, "राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई जोनल यूनिट (एमजेडयू) ने एक साथ मुंबई और नवी मुंबई में कई परिसरों की तलाशी ली, जो सिगरेट और अन्य प्रतिबंधित डीआरआई की तस्करी में शामिल होने वाले एक सिंडिकेट द्वारा संचालित किए जा रहे थे।"

इसमें कहा गया है, "डीआरआई की इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप 8.04 करोड़ रुपये मूल्य की 53.64 लाख विदेशी ब्रांडेड सिगरेट की छड़ें जब्त की गईं। सिंडिकेट के मास्टरमाइंड को उसके सहयोगी के साथ प्रतिबंधित सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।"

अधिकारियों ने कहा कि 22 मई को मुंबई की वर्ली इकाई के एंटी नारकोटिक्स सेल ने दक्षिण मुंबई के मदनपुरा से एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 80 लाख रुपये की दवाएं जब्त कीं।

मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक, नागपाड़ा के मदनपुरा इलाके में गश्त के दौरान एक शख्स संदिग्ध हालत में खड़ा नजर आया.

मुंबई पुलिस ने कहा, ''जब पुलिस ने उसके पास जाकर जांच की तो उसके पास से कोकीन ड्रग्स बरामद हुई.''

उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने आरोपी को आज तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Yorumlar


bottom of page