top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

ठाणे में झगड़े के बाद पति ने पत्नी पर चाकू से किया हमला



Husband attacks wife with knife after fight in Thane, then attempted murder case registered
Husband attacks wife with knife after fight in Thane, then attempted murder case registered

फिर हत्या करने का प्रयास ,मामला दर्ज

ठाणे : ठाणे जिले में पुलिस ने 53 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है, जिसके बारे में उनका कहना है कि डोंबिवली स्थित घर में झगड़े के दौरान उसने अपनी पत्नी पर चाकू से हमला किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को घटना के बाद ठाणे का शख्स मौके से भाग गया. उनकी 47 वर्षीय पत्नी का पेट में गंभीर चोट लगने के बाद फिलहाल नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अपने बेटे की शिकायत में, जोड़े ने दावा किया कि उनकी लगातार असहमति पति द्वारा अपनी पत्नी की गतिविधियों के बारे में फोन पर संदेह करने के कारण होती थी।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया कि घटना की अभी भी जांच की जा रही है।

कथित तौर पर, ठाणे जिले की एक अन्य घटना में, फोन पर गेम को लेकर हुई लड़ाई के बाद दो छोटे भाइयों पर कथित तौर पर हमला करने के लिए छह किशोरों पर प्रथम-डिग्री हमले का आरोप लगाया गया है।

यह घटना 30 मार्च को काशीगांव, भयंदर क्षेत्र में हुई और मंगलवार को पीड़ितों के पिता – एक स्थानीय ऑटो-रिक्शा चालक – ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

काशीगांव पुलिस की एफआईआर के मुताबिक, छोटे भाई-बहनों में से एक और उसके दोस्त के बीच असहमति होने पर झगड़ा हो गया। दोस्त बाद में पांच अन्य युवाओं के साथ लौटा, और यह कहा गया कि उन्होंने भाई-बहनों को पीटा, जो 12 और 14 साल के थे, उनके देवताओं के बारे में अभद्र भाषा और अपमानजनक टिप्पणियों का इस्तेमाल किया।(Thane Murder News)

शिकायत के आधार पर, पुलिस ने छह नाबालिगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, व्यक्तिगत लाभ के लिए जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना, अशांति पैदा करने के लिए जानबूझकर अपराध करना और आपराधिक धमकी देना शामिल है।

एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, कमाठीपुरा के एक व्यक्ति को उपनगरीय ट्रेन के अंदर 15 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ करने के आरोप में पीटा गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

यह घटना शनिवार रात वेस्टर्न लाइन पर दादर और अंधेरी स्टेशनों के बीच हुई। रिपोर्ट के अनुसार, बांद्रा रेलवे पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान 34 वर्षीय नूर अहमद सगीर अहमद के रूप में हुई है, जिसे सोमवार को अधिकारियों ने पकड़ लिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अहमद पर भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत छेड़छाड़ और अन्य अपराधों का आरोप लगाया गया है।

Comments


bottom of page