top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

ठाणे जिले के कलवा नगर में फ्लैट की छत गिरने से एक ही परिवार के 3 लोग घायल... 100 अन्य का रेस्क्यू



3 people of the same family injured when roof of flat collapses in Kalwa Nagar of Thane district... Rescue of 100 others
3 people of the same family injured when roof of flat collapses in Kalwa Nagar of Thane district... Rescue of 100 others

100 अन्य का रेस्क्यू

ठाणे: ठाणे जिले के कलवा नगर में स्थित एक इमारत की दूसरी मंजिल की छत ढहने से एक बुजुर्ग दंपति और उनका बेटा घायल हो गया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बुधवार रात चार मंजिला इमारत में हुई थी।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया, ”कलवा के भुसार अली इलाके में स्थित ‘ओम कृष्णा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी’ में बुधवार रात 11 बज कर करीब 55 मिनट पर एक इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट की छत गिर जाने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति, उनकी पत्नी और बेटा घायल हो गए।”

उन्होंने बताया कि यह इमारत करीब 35 साल पुरानी है और नगर निगम ने पहले ही इसे असुरक्षित, खतरनाक और न रहने योग्य की श्रेणी में रखा है। उसके अनुसार, इस इमारत को खाली करने और ध्वस्त करने की जरूरत है। तड़वी ने बताया, ”सूचना मिलने के बाद स्थानीय अग्निशमन विभाग और आरडीएमसी की टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने इमारत के 30 फ्लैट में रहने वाले करीब 100 लोगों को बाहर निकाला।

उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान मनोहर दांडेकर (70), उनकी पत्नी मनीषा (65) और बेटे मयूर (40) के रूप में हुई है। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यासीन तड़वी ने बताया कि इस घटना के बाद इमारत को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी इमारत के संबंध में आगे की कार्रवाई करेंगे।

गौरतलब है कि, ठाणे में ही ऐसे ही 15 मई को एक फ्लैट की छत का हिस्सा गिरने से एक ही परिवार के 3 सदस्य घायल हो गये थे । यह घटना नौपाड़ा इलाके की भास्कर कॉलोनी में सात मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर स्थित घर में सुबह घटी थी। तब इस हादसे में 3 लोग घायल हो गये थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Comments


bottom of page