top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

गोल्ड स्मगलिंग का अनोखा तरीका, कस्टम अधिकारियों ने किया पर्दाफाश



Unique method of gold smuggling-custom officials exposed
Unique method of gold smuggling-custom officials exposed

कस्टम अधिकारियों ने किया पर्दाफाश

नागपुर : पाब्लो एमिलयो गाविरिया एस्कोबार यानी पाब्लो एस्कोबार का नाम आपने कभी न कभी तो सुना ही होगा। अगर आपने उसका नाम सुना है तो आप ये भी जानते होंगे कि ड्रग्स की दुनिया का वह बेताज बादशाह था। अमेरिका ने जब पाब्लो के खिलाफ कार्रवाई शुरू की तो पाब्लो ड्रग्स की तस्करी के लिए अनोखे और नायाब तरीके ढूंढ निकाले। विमान से ड्रग्स भेजना हो या फिर विमान के टायरों में ड्रग्स भरकर तस्करी करना हो। पाब्लो के दिमाग इस दिशा में खूब काम करते थे। पाब्लो का उदाहरण इसलिए दे रहे हैं क्योंकि भले ही पुलिस कितनी भी तेज हो जाए, लेकिन तस्करी करने वाले नए-नए तरीके ढूंढ ही निकालते हैं।

सोने की तस्करी का नायाब तरीका

नागपुर एयरपोर्ट पर कस्टम यूनिट और इंटेलिजेंस यूनिट ने तस्करी करने के अनोखे फार्मूले का भंडाफोड़ किया है। हालांकि यह तस्करी ड्रग्स की तस्करी से जुड़ा हुआ नहीं है। दरअसल यहां कस्टम अधिकारियों ने सोने की तस्करी करने के अनोखे तरीके का पर्दाफाश किया है। यहां एयरपोर्ट पर सुबह के 4 बजे एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, जो सोने की तस्करी का काम करता था। तस्करी करने वाले शख्स को जब पकड़ा गया और चेक किया गया तो उसने बनियान के अंदर सोने को स्प्रे कर रखा था। सोने कहीं से दिखे नहीं इसलिए उसे स्प्रे के जरिए और पेस्ट फॉर्म में पेट पर, कपड़ों के अंदर लगाए गए थे।

कस्टम अधिकारियों ने जब्त किए ये सामान

कपड़ों पर स्प्रे करने के बाद एक पतली सिलाई कर कपड़े को सामान्य बना दिया गया। अधिकारियों ने सतर्कता बरतते हुए सोने की तस्करी की इस अनोखे प्रयास को असफल कर दिया है। दरअसल अरेबियन फ्लाइट नंबर जी 9415 शारजाह से नागपुर पहुंची। इस दौरान कस्टम अधिकारियों को एक व्यक्ति पर संदेह हुआ। संदेहास्पद शख्स ने पुलिस ने पूछताछ शुरू की। पूछताछ के बाद कस्टम विभाग का शक सही निकला। उन्होंने आरोपी मोहम्मद मोगर अब्बास के पास से 77.28 लाख रुपये के सोने, आईफोन 15 प्रो मैक्स, एप्पल स्मार्ट वॉच को जब्त किया है।


Comentários


bottom of page