top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

क्रिकेट मैच के दौरान फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी के सिर पर लगी बॉल, क्रिकेटर की मौके पर ही मौत

क्रिकेटर की मौके पर ही मौत



Cricketer dies on the spot after ball hits head of fielding player during cricket match
Cricketer dies

मुंबईः मुंबई में माटुंगा के मेजर धडकर मैदान में सोमवार को एक क्रिकेट मैच के दौरान सर में चोट लगने से एक खिलाड़ी की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, फील्डिंग करने के दौरान गेंद खिलाड़ी के सिर में लगी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मृतक 52 वर्षीय जयेश सावला दादर यूनियन स्पोर्टिंग क्लब में खेले जा रहे दिग्गजों के लिए कच्छी समुदाय के क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा थे।

बल्लेबाज ने शक्तिशाली पुल शॉट खेला

मिली जानकारी के अनुसार, सावला जिस स्थान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे बल्लेबाज ने उनकी दिशा में एक शक्तिशाली पुल शॉट खेला। वहां बॉल तेजी से गई और उन्हें बचने तक का मौका नहीं मिला। घायल अवस्था में खिलाड़ी को तुरंत सायन अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर को हुआ।

क्रिकेटर ने बताया पूरा घटनाक्रम

घटना के बारे में बताते हुए खिलाड़ी रोहित गांगर ने कहा, सोमवार दोपहर को हमारे दो मैच थे, एक दादर यूनियन में और दूसरा दादर पारसी कॉलोनी में। सावला मास्टर ब्लास्टर के खिलाफ गाला रॉक्स के लिए खेल रहे थे और जब डीपीसी गेम के बल्लेबाज ने पुल शॉट मारा तो वह प्वाइंट पर थे। गेंद उनके सिर के पीछे लगी, ठीक उसी जगह जहां ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को एक बार गेंद लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी।

कोच ने दी ये जानकारी

माटुंगा मैदान में अभ्यास करने वाले आईईएस राजे शिवाजी के कोच सचिन कोली ने कहा कि यदि आपको शरीर के किसी अन्य हिस्से पर चोट लगती है तो आपको फ्रैक्चर हो जाएगा, लेकिन सिर पर चोट लगने से मृत्यु हो सकती है। इसलिए, हम मैदान (पिच क्षेत्र) पर क्षेत्ररक्षण करने वाले अपने खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनते हैं। एक घटना हुई थी जहां एक स्कूल खिलाड़ी के कंधे पर चोट लग गई थी और उसके बाद हमने यह फैसला लिया। छोटे बच्चों के लिए हमने इसे अनिवार्य कर दिया है। बड़े खिलाड़ी इसे नहीं पहनते हैं।

Comments


bottom of page