top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

कंटेनर में लगी आग, छह बकरियों की हुई मौत



Container fire - six goats died
Container fire - six goats died

ठाणे : ठाणे शहर में शुक्रवार तड़के एक 35 वर्षीय व्यक्ति उस समय बाल-बाल बच गया, जब उसके लिए अस्थायी आवास के रूप में काम कर रहे एक कंटेनर में आग लग गई। लेकिन ‘गणेश विसर्जन घाट’ के पास रेतीबंदर इलाके में देर रात करीब 2 बजे हुई इस घटना में कंटेनर के अंदर रखी छह बकरियों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने कहा कि आग से तीन वाणिज्यिक गैस सिलेंडर, जनरेटर, कुछ उपकरण और एक मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, निर्मल महतो नाम का व्यक्ति जो कंटेनर के अंदर गहरी नींद में सो रहा था, भागने में सफल रहा। रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे नगर निगम (टीएमसी) में आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा कि दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया, जिसका कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया जा सका है।

ठाणे में आवास कंटेनर में आग लग गई: धोबी तालाब में आग लग गई। रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य घटना में, शुक्रवार को मुंबई के धोबी तालाब में एक इलेक्ट्रिक दुकान में आग लग गई। अग्निशमन सेवा विभाग के मुताबिक, आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। (BBNEWSLIVE)

रिपोर्ट के अनुसार, अग्निशमन सेवा विभाग ने कहा कि घटना में अब तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

इस बीच, समाचार एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रांट रोड के कमाठीपुर इलाके की गली नंबर 3 में भीषण आग लग गई।

आग एक इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी. मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है। रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग की घटना में अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

सोमवार रात नवी मुंबई की एक ऊंची इमारत की 27वीं मंजिल पर आग लग गई। अधिकारियों ने आगे कहा कि अब तक किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र में हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि संकट कॉल पर अग्निशमन विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया के कारण, दमकल की गाड़ियां समय पर मौके पर पहुंच गईं और फिलहाल आग बुझाने के प्रयास जारी हैं।

bottom of page