top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 4 करोड़ का सोना...



Customs caught gold worth Rs 4 crore at the airport...it was hidden in clothes and handbag.
Customs caught gold worth Rs 4 crore at the airport...it was hidden in clothes and handbag.

कपड़े और हैंडबैग में था छुपाया

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपये के सोने की तस्करी को नाकाम कर दिया है। अधिकारिक बयान के अनुसार, कस्टम ने तीन दिनों में गोल्ड तस्करी के कई मामले पकड़े और कुल 4.06 करोड़ रुपये का सोना और एक महंगा फोन जब्त किया है।

अधिकारियों ने बताया कि 23 से 25 फरवरी के बीच मुंबई कस्टम के एयरपोर्ट कमिश्नरेट ने 7.57 किलोग्राम से अधिक सोना और एक आईफोन जब्त किया। तस्करी कर लाया गया सोना बड़ी चालाकी से यात्रियों के पहने कपड़ों और हैंडबैग में छिपाया गया था। इससे पहले 18 से 24 फरवरी के बीच एक अलग मामले में कस्टम अधिकारियों ने सात अलग-अलग तस्करी के मामलों का पर्दाफाश किया।

सघन जांच में आरोपियों के पास से 4.09 करोड़ रुपये मूल्य का 7.64 किलो सोना बरामद किया गया। तस्करों ने अवैध गतिविधि को अंजाम देने के लिए एक मोबाइल कंपनी के रिटेल कर्मचारियों का भी सहारा लिया। आरोपियों ने हॉट पैन, साइकिल, विमान की सीट, बैग के कोने की पाइपिंग में और चेक-इन बैग जैसी विभिन्न वस्तुओं में तस्करी का सोना छुपाया था। गोल्ड स्मलिंग के नेटवर्क का पता लगाने के लिए मामले की छानबीन जारी है।

Comments


bottom of page