top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

एक दो नहीं, डॉक्टरों ने तस्कर के शरीर से निकाले ड्रग्स से भरे 74 कैप्सूल



Not one or two, doctors removed 74 capsules filled with drugs from the smuggler's body - officials were shocked
Not one or two, doctors removed 74 capsules filled with drugs from the smuggler's body - officials were shocked

अधिकारियों के उड़े होश

मुंबई : मुंबई में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने ड्रग्स की बड़ी तस्करी को नाकाम करते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि डीआरआई की मुंबई जोनल यूनिट ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिएरा लियोन के नागरिक को पकड़ा। उसके शरीर से 1.1 किलो कोकीन बरामद हुई है। जिसकी कीमत लगभग 11 करोड़ रुपये है।

डीआरआई ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ने कथित तौर पर 74 कैप्सूलों में भरी कोकीन को अपने शरीर के अंदर छिपाया था। उसने ड्रग्स से भरी कैप्सूलों को निगला था। बाद में डॉक्टरों की टीम ने उसके शरीर से उन 74 कैप्सूलों को निकाला। जिसे जब्त कर लिया गया है।

डीआरआई अधिकारियों ने गुरुवार को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचने पर आरोपी को संदेह होने पर रोक लिया। विदेशी नागरिक ने पूछताछ में बताया कि उसने ड्रग्स युक्त कैप्सूल निगल लिए है और उसे भारत में तस्करी के लिए अपने शरीर में छिपाकर लाया है। जिसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। बाद में आरोपी को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया।

अदालत के आदेश पर आरोपी को जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सा प्रक्रिया के जरिये उसके शरीर से प्रतिबंधित नशीला पदार्थ बरामद किया गया। डॉक्टरों ने उसके शरीर से 1.1 किलो कोकीन वाले कुल 74 कैप्सूल निकाले।

डीआरआई ने शनिवार को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत ड्रग्स को जब्त कर लिया। आरोपी अभी न्यायिक हिरासत में है। अधिकारियों को संदेह है कि आरोपी इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा है। वह सिंडिकेट में वाहक के तौर पर काम करता है और विभिन्न तरीकों से ड्रग्स को एक जगह दूसरी जगह ले जाता था। जिसके बदले उसे पैसे दिए जाते थे।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे 74 कोकीन वाली कैप्सूलों को भारत में पहुँचाने के बदले लगभग 83,000 रुपये मिलने वाले थे। उसके सिंडिकेट का पता लगाने के लिए मामले की जांच चल रही है।


Comments


bottom of page