top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी फटने से ठाणे में गिरी घर की छत और दीवार, तीन घायल



 Roof and wall of house collapses in Thane due to electric motorcycle battery explosion - three injured
Roof and wall of house collapses in Thane due to electric motorcycle battery explosion - three injured

ठाणे : ठाणे जिले में एक घर में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी में विस्फोट हो गया, जिसमें दो महिलाएं और एक पुरुष घायल हो गए हैं. नगर निगम के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख यासीन तड़वी ने कहा कि मंगलवार की रात हुए विस्फोट के कारण मकान की छत और पड़ोस के मकान से सटी दीवार ढह गई है. कलवा इलाके के शांति नगर में एक चॉल में स्थित घर में यह बैटरी रखी थी. अधिकारी ने बताया कि रात करीब 10.30 बजे बैटरी में विस्फोट हो गया.

उन्होंने बताया कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इसे घर में चार्जिंग के लिए रखा गया था या नहीं. उन्होंने बताया कि जिस घर में बैटरी में विस्फोट हुआ उसमें रहने वाली 28 वर्षीय महिला और पड़ोस के घर में रहने वाले 66 वर्षीय पुरुष और 56 साल की महिला घायल हो गई हैं. सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकलकर्मी और आपदा प्रबंधन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची.

अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए तीनों पीड़ितों को कलवा में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि बैटरी में हुए विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

ठाणे में आग लगने की घटना

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में सोमवार देर रात एक सात मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई, जिसके बाद उसमें रहने वाले लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इमारत के विद्युत मीटर कक्ष में आग लगी थी. आग लगने से बिजली के 50 मीटर नष्ट हो गए हैं. हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख यासीन तड़वी ने कहा कि मुंब्रा इलाके के कौसा में स्थित इमारत में देर रात 1.40 बजे पर आग लगी थी. उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले लगभग 225 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं, एहतियात के तौर पर इमारत की बिजली आपूर्ति काट दी गई है. सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकलकर्मी, आपदा प्रबंधन दल, पुलिस और बिजली आपूर्ति कंपनी के प्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे.

अधिकारी ने बताया कि रात 2.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. विद्युत कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को इमारत में बिजली आपूर्ति बहाल करने के प्रयास किए जाएंगे.

Comments


bottom of page