top of page
  • Writer's pictureBB News Live

आजादी का अमृत महोत्सव : हर घर तिरंगा अभियान

एनएसजी ब्लैक कैट कमांडोज ने आदिवासी इलाकों में तिरंगा ध्वज वितरित कर जगाई देशभक्ति की अलख ....




अमित मिश्रा/मुंबई। भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस, आज़ादी का अमृत महोत्सव वर्ष के मौके पर हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा मुहिम के अंतर्गत मैन इन ब्लैक के रूप में देश सहित संपूर्ण विश्व में पहचाने जानेवाले ब्लैक कैट कमांडोज ने भी इस मुहिम का हिस्सा बनकर आम नागरिकों में देश भक्ति की अलख जगाने में अपना योगदान देना शुरू कर दिया है।





इस मुहिम को सफल बनाने में आवश्यक था आदिवासी इलाकों में चप्पे चप्पे तक तिरंगा ध्वज पहुंचाना। बस इन कमांडोज ने मन में ठान लिया और अपनी टीम सहित हर घर तिरंगा मुहिम से जुड़ते हुए 26 एससीजी, एनएसजी मुंबई ने नई मुंबई के बेलापुर सहित अनेक आदिवासी इलाकों और वहां के स्कूलों में जाकर तिरंगा झंडा, चॉकलेट, मिठाई व पोषक भोजन (स्नैक्स) बेलापुर के आदिवासी ग्रामीणों और आदिवासी स्कूलों के छात्रों में वितरित किया ।



स्माइल फाउंडेशन के सहयोग से 26 एससीजी ने टाइगर हिल्स बेलापुर, धामोल गांव और गोल्फ कोर्स, खारघर में फानस्वादी और सपवाडी गांवों के लगभग 1000 आदिवासी परिवारों को झंडे वितरित किए।



26 एससीजी , एनएसजी की इस मुहिम को सारा शहर सलाम कर रहा है। क्योंकि शहरी इलाकों में तिरंगा ध्वज आसानी से उपलब्ध भी है और नागरिकों में इसका आसानी से वितरण भी संभव है, परंतु आदिवासी ग्रामीण इलाकों, जंगलों में तिरंगा ध्वज पहुंचाना जरा दिक्कत वाला ही कार्य है। पर हर तरह दिक्कतों के समूल नाश के लिए ही तो एनएसजी बनी है। अब सचमुच गर्व से होगा हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा।

Comments


bottom of page