top of page
  • Writer's pictureBB News Live

अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव और आगामी मनपा चुनाव को लेकर विधायक आशिष शेलार एक्शन मूड में

मुरजी पटेल ने युद्ध स्तर पर शुरू किया जनसंपर्क अभियान



मुंबई। महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से एक बार फिर मुंबई मनपा चुनाव को लेकर जहां प्रमुख राजनीतिक दलों में कश्मकश जारी है। वहीं अंधेरी पूर्व विधानसभा के विधायक स्वर्गीय रमेश लटके के निधन के बाद से रिक्त हुई अंधेरी विधानसभा में उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। यही नहीं भाजपा विधायक आशिष शेलार  पूरी तरह से एक्शन मूड में हैं। उन्होंने अंधेरी विधानसभा में बूथ प्रमुखों की बैठक से लेकर कार्यकर्ता सम्मेलनों का नेतृत्व करना शुरू कर दिया है।


महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके मुरजी भाई पटेल इस बार भाजपा से सबसे प्रबल  उम्मीदवार माने जा रहे हैं। राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि मुरजी पटेल ही अंधेरी पूर्व विधानसभा से उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी हैं। जिनके प्रचार कार्य के लिए अभी से ही भाजपा के विधायक एडवोकेट आशिष शेलार  प्रचार में जुट गए हैं। जबकि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से शिवसेना   यहां से स्वर्गीय विधायक रमेश लटके को उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है।


ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से भाजपा के हौंसले बुलंद हैं यही नहीं  विधानपरिषद चुनाव में हुई भाजपा की जीत से जहां भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं सत्ता   परिवर्तन के बाद से शिवसेना में निराशा फैली हुई है।

                             

बता दें कि अंधेरी पूर्व विधानसभा में उत्तरभारतीय , मराठी, मुस्लिम मतदाताओं की भरमार है। इसके अलावा गुजराती, दक्षिण भारतीय, ईसाई मतदाता भी हैं। ऐसे में कयास लगाया जाता है कि उत्तरभारतीय मतदाता यहां निर्णायक भूमिका निभायेंगे। यदि हम उम्मीदवारों की बात करें तो भाजपा अपने लोकप्रिय उम्मीदवार मुरजी पटेल को  उम्मीदवार बनाने की तैयारी में हैं। पटेल की खाशियत यह है कि वे उत्तरभारतीय, मराठी, दलित, मारवाड़ी, गुजराती और दक्षिण भारतीय समुदाय में काफी लोकप्रिय हैं। यही कारण है कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में मुरजी पटेल ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी बनकर चुनाव में लगभग 47000 महत्वपूर्ण मत लिए लेकर संपूर्ण मुंबई में सबसे प्रभावशाली उम्मीदवार के तौर पर उभरे थे। 


वहीं राजनीतिक सूत्रों का मानना है कि शिवसेना के लिए अंधेरी विधानसभा की उपचुनाव की राह आसान नहीं है क्योंकि भाजपा ने अभी से ही अपने सबसे प्रभावशाली लोकप्रिय उम्मीदवार मुरजी पटेल को चुनाव मैदान में उतारने की हरसंभव मन बना चुकी है। बता दें कि  अंधेरी विधानसभा उपचुनाव और मनपा चुनाव को लेकर विधायक आशीष शेलार की ओर से लगातार कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।  शेलार ने अभी से ही भाजपा कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ अंधेरी विधानसभा उपचुनाव और मनपा चुनाव में जुट जाने का आदेश दिया है।


वहीं दूसरी तरफ मूरजी पटेल ने अंधेरी  पूर्व के अंतर्गत आने वाले पवई गौतम नगर, फिल्टरपाडा, जय भीम नगर, मोरारजी नगर, एम आई डी सी, मरोल नाका , चिमटपाडा सागबाग इलाके में युद्ध स्तर पर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। इसके अलावा बरसात के इस मौसम में जगह जगह चिकित्सा शिविर, मुफ्त नोट बुक और छतरी वितरण करवाने का कार्य शुरू है। मुरजी पटेल ने पत्रकारों बातचीत करते हुए कहा कि एडवोकेट आशिष शेलार पूरी ताकत के साथ अंधेरी पूर्व विधानसभा के सभी वार्डों में कार्यकर्ताओं और आम जनता से सीधा संवाद स्थापित करने का कार्य शुरू कर दिया है। उनकी इस मेहनत का फायदा विधानसभा उपचुनाव के साथ साथ मनपा चुनाव में भी होगा।

Comments


bottom of page