top of page
  • Writer's pictureBB News Live

अंत्योदय है सरकार का लक्ष्य- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले के नेतृत्व में नई दिल्ली में मनाया गया आजादी का अमृतमहोत्सव


मुंबई। समाज के  गरीब ,दलित, पीड़ित,निर्धनों को अपना भगवान मानकर उनकी सेवा करना;  उन्हें भोजन, वस्त्र और आश्रय प्रदान करना; इसके अलावा सामाजिक,आर्थिक, शैक्षणिक समस्या को सुलझाना यही अंत्योदय का अर्थ है। अंत्योदय ही केंद्र सरकार का उद्देश्य है। उक्त कथन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी ने  रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष , केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले के नेतृत्व में नवी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजन पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नितिन गडकरी बोल रहे थे। 


गड़करी ने यह भी कहा कि दिल्ली से हरिद्वार 2 घंटे;  दिल्ली से जयपुर 2 घंटे;  हम एक्सप्रेस वे बना रहे हैं जो आपको दिल्ली से चंडीगढ़ तक 2 घंटे 30 मिनट में और दिल्ली से मुंबई तक सिर्फ 12 घंटे में ले जाएगा।  नितिन गडकरी ने कहा कि हम यह सब विकास कार्य केवल इसलिए कर पाए क्योंकि भारत की जनता हमारे साथ है।



 स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव वर्ष पर हमें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम और उसके शहीदों को याद करना चाहिए।  हमें स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को नहीं भूलना चाहिए।आजादी के 75 साल के दौरान राजनीतिक जागरूकता आई जरूर लेकिन, स्वतंत्रता, सामाजिक और आर्थिक स्वतंत्रता और आर्थिक समता निर्माण करने का महामानव डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर के उद्देश्य अभी तक साकार नहीं हो पाया हैं।


उन उद्देश्यों को साकार करने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार प्रयत्नशील है ऐसा  केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने कहा। इस अवसर पर आर पी आई के राष्ट्रीय महासचिव  अविनाश महातेकर,   भूपेश थुलकर;  एमएस नंदा;  दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मिर्जा मेहताब बेग;  ब्रह्मानंद रेड्डी;  चिबेर;  प्रकाश लोंढे;  अनिल कुमार;  आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। समारोह में देश भर से बड़ी संख्या में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता मौजूद थे।

bottom of page