top of page
  • Writer's pictureBB News Live

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के साम्राज्य पर एक और चोट

नीलाम की जा रही उसकी खानदानी जमीन



Another blow to underworld don Dawood's empire, his family land is being auctioned
underworld don

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खौफ अब भारत में खत्म हो चुका है। सरकार भी डॉन के नेटवर्क को पूरी तरह से खत्म करने में लगी हुई है। उसके गुर्गों को गिरफ्तार किया जा रहा है। अब इसके बाद सरकार दाऊद और उससे जुड़े लोगों की संपत्तियों को जब्त कर कर रही है। जब्ती के बाद इनकी नीलामी की जा रही है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के रत्नागिरी ज़िले के खेड़ तालुक़ा गांव में उसकी मां अमीना बी के नाम पर जो 4 खेत हैं उसकी नीलामी कर रही है। दाऊद की मां की जिन खेतों की नीलामी होने वाली है उसकी कुल कीमत मात्र 19,21,760 रुपये है।

SAFEMA के तहत की जा रही नीलामी

इन खेतों की नीलामी SAFEMA के तहत की जा रही है। बता दें कि खेड़ में जिन 4 खेतों की नीलामी हो रही है, उसे पहले भी बेचने की कोशिश की गई थी लेकिन उस समय कोई खरीददार आगे नही आया था। लेकिन इन खेतों के अलावा दाऊद की अबतक 11 संपत्तियां बिक चुकी हैं। जिसमें मुंबई के नागपाडा दाऊद के गढ़ में रौनक अफरोज होटल, डांबवारवाला बिल्डिंग और गार्डन हाल में दाऊद की बहन हसीना पारकर का फ्लैट के साथ रत्नागिरी में दाऊद का मकान और प्रस्तावित पेट्रोल पंप भी शामिल है।

दाऊद का खौफ हो रहा खत्म- अजय श्रीवास्तव

वहीं इस नीलामी को लेकर शिवसेना के नेता और वकील अजय श्रीवास्तव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मेरा मुख्य मक़सद था की दाऊद के ख़ौफ़ को ख़त्म कर लोगों को सामने लाया जाये। और मुझे लगता हैं की मैं उस कोशिश में कामयाब हुआ हूं और मेरे अलावा बहुत से लोग दाऊद के ख़िलाफ़ खड़े होने लगे हैं बोलने लगे हैं। पैसा लगाकर उसकी संपत्ति ख़रीदने लगे हैं। यह एक बड़ी कामयाबी है।

दाऊद की संपत्ति खरीदने के लिए सरकार दे लोन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार हर चीज़ के लिए लोन देती है, पढ़ाई के लिए कार के लिए होम के लिए और आपको ज़रूरतों के लिए लोन देती है, वैसे ही जो लोग दाऊद की संपत्ति को लेना चाहते हैं उनके लिए भी सरकार को एक पहल करनी चाहिए और उन्हें कम इंटरेस्ट पर लोन मुहैया कराये तो मैं यह समझता हूँ की ये आम आदमी के किए बड़ी जीत होगी। क्योंकि जो लोग इसमें हिस्सा लेना चाहते हों और उसके सरकार की मदद मिल जाये तो बहुत अच्छा होगा, मुझे ऐसा लगता है की ऐसा करने से और लोग भी आगे आयेंगे।

コメント


bottom of page